33.5 C
Chandigarh
Thursday, October 24, 2024

Latest Posts

जनहित के मुद्दों पर चर्चा के लिए मिलेगा पर्याप्त अवसर : लोकसभा अध्यक्ष

जनहित के मुद्दों पर चर्चा के लिए मिलेगा पर्याप्त अवसर : लोकसभा अध्यक्ष

नई दिल्ली 19 जुलाई (बीएनटी न्यूज़)| लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने संसद के मानसून सत्र से एक दिन पूर्व रविवार को संसदीय ज्ञानपीठ में सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता करते हुए बताया कि सत्र के दौरान सदस्यों, अधिकारियों और मीडिया की सुरक्षा के लिए कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार व्यापक प्रबंध किए गए हैं। उन्होंने सांसदों को जनहित के मुद्दों पर चर्चा के लिए पर्याप्त अवसर दिए जाने का आश्वासन दिया। ओम बिरला ने सदन के सुचारु संचालन में सहयोग देने की अपील की। पिछले पांच सत्रों के दौरान सहयोग के लिए सांसदों की सराहना करते हुए, बिरला ने उनसे मानसून सत्र के दौरान भी सहयोग जारी रखने की अपील की। राजनीतिक दलों के नेताओं ने अध्यक्ष को आश्वासन दिया कि वे सदन के सुचारु संचालन में पूरा सहयोग देंगे।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने यह भी बताया कि एक ऐप विकसित किया जा रहा है जो सभी संसदीय मामलों के लिए वन स्टॉप सॉल्यूशन होगा। बाद में, मीडिया से बात करते हुए, बिरला ने कहा कि उन्होंने लोकसभा में दलों के नेताओं से सदन की गरिमा का सम्मान करने और सदन की कार्यवाही के सुचारु संचालन में सहयोग करने का अनुरोध किया है।

बिरला ने यह भी कहा कि सभा देश की सामूहिक इच्छाओं और आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करती है और सदस्यों की यह जिम्मेदारी है कि वे सभा की मर्यादा और नियमों के तहत उन लोगों की आवाज उठाएं, जिनका वे प्रतिनिधित्व करते हैं। बिरला ने कहा कि सदन सभी सदस्यों का है और वह सभी सदस्यों को कार्यवाही में भाग लेने के अवसर देंगे और विशेषत: छोटे दलों और एक सदस्य वाले दलों के सदस्यों को पर्याप्त अवसर देंगे, ताकि जनहित के अधिक से अधिक मुद्दों पर चर्चा की जा सके।

जनहित के मुद्दों पर चर्चा के लिए मिलेगा पर्याप्त अवसर : लोकसभा अध्यक्ष

बता दें कि संसद का मानसून सत्र, सत्रहवीं लोकसभा का छठा सत्र है, 19 जुलाई, 2021 से शुरू होगा और इसके 13 अगस्त, 2021 को समाप्त होने की संभावना है।

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.