31.3 C
Chandigarh
Thursday, October 24, 2024

Latest Posts

जागरूकता बढ़ाने के लिए दीपिका ने शेयर की दिल को छू लेने वाली ‘पीरियड स्टोरी’

जागरूकता बढ़ाने के लिए दीपिका ने शेयर की दिल को छू लेने वाली ‘पीरियड स्टोरी’

जागरूकता बढ़ाने के लिए दीपिका ने शेयर की दिल को छू लेने वाली 'पीरियड स्टोरी'

जागरूकता बढ़ाने के लिए दीपिका ने शेयर की दिल को छू लेने वाली ‘पीरियड स्टोरी’: विश्व मासिक धर्म स्वच्छता दिवस से पहले, बॉलीवुड स्टार दीपिका पादुकोण, जो कान फिल्म महोत्सव के 75वें संस्करण की जूरी की सदस्य हैं। जागरूकता बढ़ाने और मासिक धर्म की वर्जना को दूर करने के लिए एक लघु फिल्म में अपनी ‘पीरियड स्टोरी’ साझा की। विशेष वीडियो में, दीपिका को अपने स्कूल में मासिक धर्म की शिक्षा शुरू करने से पहले की अवधि के बारे में शिक्षित होने की अपनी बचपन की कहानी को याद करते हुए देखा जा सकता है।

वीडियो में, अभिनेत्री कहती है- “मैं उस पल को कभी नहीं भूल सकती जब मेरी सबसे अच्छी दोस्त (दिव्या) और मैं हमारी दोनों मांओं के साथ बैठे थे और उसकी मां ने हमें पीरियड्स के बारे में हमें बताया, ‘पीरियड्स क्या हैं’ से लेकर ‘ऐसा क्यों होता है’ तक। ”

‘पीरियड स्टोरी’ फेम-टेक ब्रांड नुआ का एक खास वीडियो है।

जागरूकता बढ़ाने के लिए दीपिका ने शेयर की दिल को छू लेने वाली ‘पीरियड स्टोरी’

नुआ के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी रवि रामचंद्रन ने एक बयान में कहा- “एक ऐसी बातचीत कहा जो शांत स्वर के लायक नहीं है। बच्चों के लिए, चाहे वह लड़कियां हों या लड़के, माता-पिता को उनके साथ जल्दी और धीरे-धीरे बातचीत शुरू करने की जरूरत है ताकि युवावस्था के हिट होने से पहले उनकी समझ बनाई जा सके।”

हमें फॉलो करें :- फेसबुक ,इंस्टाग्राम ,ट्विटर  ,यूट्यूब

“यह भी आवश्यक है कि जब आप इस विषय पर उनके ज्ञान का निर्माण करते हैं, तो आप उन्हें इसके माध्यम से अत्यंत आराम और धैर्य के साथ मार्गदर्शन करते हैं ताकि वे इसे कभी भी एक असहज विषय के रूप में न लें।”

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.